Homeopathic Consultation
Free Online Homeopathic Consultation India
Free Online Homeopathic Consultation in India

होम्‍योपैथी समरूपता के सिद्धांत पर आधारित एक चिकित्‍सा पद्धति है। होमियोपैथी पद्धति में चिकित्सक का मुख्य कार्य रोगी द्वारा बताए गए जीवन-इतिहास एवं रोग के लक्षणों को सुनकर औषधि का चुनाव करना होता है। होम्योपैथी में दवाइयां प्राकृतिक स्रोतो अर्थात वनस्पति, खनिज, जन्तु आदि से तैयार की जाती है। अगर अनुभवी चिकित्‍सक द्वारा होम्योपैथी ईलाज किया जावे तो होम्‍योपैथी दवाओं का दुष्प्रभाव नहीं होता।

होम्योपैथी का चिकित्सा विज्ञान में अपना खास स्थान है। नेत्र, नाक, दंत, त्वचा, यौनांगों आदि को प्रभावित करने वाली व अनेक शल्य चिकित्सीय, स्त्री रोग विज्ञानी एवं प्रसूति विज्ञानी स्थितियां तथा बीमारियां होम्योपैथिक उपचार से ठीक की जाती है। होम्योपैथी मे नशीली वस्तुओं, तंबाकू और शराब की लत का असरदार इलाज है तथा व्यसनों से और इन हानिकार पदार्थो की चाह से उन्हें मुक्त कराने में अत्यंत प्रभावकारी है।

होम्योपैथी चिकित्‍सा बहुत ही सस्‍ती और असरदार है। अगर आप भी किसी बीमारी से ग्रस्‍त है और आप को उस बिमारी का उचित र्इलाज नहीं मिल पा रहा। ऐसे बहुत से लोग है जिन्‍हे अपनी बीमारी का उचित ईलाज व मार्गदर्शन नहीं मिल पा रहा और यहां-वहां भटकते रहते है, इसी वजह से GyanJagat.com आप के लिए बहुत ही अनुभवी और बहुत से असाध्‍य रोगों का ईलाज कर चुके डॉक्‍टरों से परामर्श लेने की सुविधा प्रदान कर रहा है, आप जिनसे अपनी बीमारी संबंधी सलाह ले सकते है और जरूरत पड़ने GyanJagat.com आप तक दवाईया पहुचाने की व्‍यवस्‍था भी कर सकता है।

आप अपनी समस्‍या का पूर्ण विवरण और साथ ही नीचे पूछी गई जानकारी को [email protected] पर ई-मेंल द्वारा भेजे।
सवाल जो आप पूछना चाहते है :-
नाम :-
उम्र :-
लिंग :-
पढ़ाई :-
व्यवसाय :-
वैवाहिक स्थिति
स्‍थाई पता :-
संपर्क नंबर :-
प्रमुख शिकायत ( बीमारी ):-
भूख-प्‍यास के बारे में :-
मौसम जो आप बर्दाश्त नहीं कर सकते :-
पसीना कितना आता :-
मल / मूत्र त्‍याग के बारे में :-
नींद कैसी आती है व नींद में सपने किस प्रकार के आते है :-
धूप से, तेज गंध से, संगीत से, तंग कपड़ो से, बंद कर में सफर करने से कोई समस्‍या और किसी चीज से डर लगता हो तो बताएं:-
आप अपने व्‍यवहार के बारे में बताये कि बचपन में, कॉलेज में, ऑफिस में, घर में और, पति या पत्नी के साथ, भाई या बहिन के साथ कैसा रहता है, गुस्‍से वाला या किसी और अन्‍य प्रकार का, आपकी निर्णय शक्ति, समझ, स्मरणशक्ति, बुरी आदतें और आपकी जरुरतें, आप कैसे सपने देखते है इत्यादि।


डाॅक्‍टर्स परामर्श हेतु :-
Dr. Manisha Sharma
BHMS

Dr. Ruchi Garg
BHMS


[fbcommentssync]

Create Account



Log In Your Account



error: Content is protected !!