केले और दूध का सेवन करना है फायदेमंद!!

केले और दूध की डाइट सदियों पुरानी है। यह डाइट तुरंत वचन घटाने के साथ-साथ बॉडी को ऊर्जा भी देती है, जो सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती है।

वजन घटाने में करता है मदद:-

दूध और केला चार हफ्तों में आपका वजन कम कर सकता है। इस डाइट को फॉलो करने के लिए आप रोजाना 4-6 केले 3-4 ग्‍लास दूध के साथ लें। यह दो हफ्तों तक करें। फिर अगले दो सप्‍ताह आप अंडे, फिश और सब्जियां ले। ध्‍यान रहे कि ऐसी सब्जियां ले जिनमें फैट और कार्बोहाइड्रेट्स न हो।



हड्डियों को मजबूत बनाने में मदद करता है:-

यह डाइट लेने से काफी मात्रा में कैल्शियम मिलता है, जिससे हड्डियां मजबूत होती है। इसके अलावा इसमें प्रोटीन की भी मात्रा पाई जाती है। जो बॉडी मसल्‍स को विकसित करती है।

टॉक्सिन से छुटकारा दिलाने में सहायक है:-

केला आहार के लिए एक अच्‍छा स्‍त्रोत है। टॉक्सिन से छुटकारा पाने का यह सबसे अच्‍छा तरीका है, जो हमारे शरीर में जमा रहता है। यह डाइट कई बीमारियों को भी दूर करता है। हृदय संबधी कई बड़ी बीमारियों को और डाइबिटीज से लड़ने में मदद करता है।

केले में विभिन्‍न प्रकार के विटामिन्‍स और प्रोटीन्‍स पाए जाते है। इसके अलावा इसमें पोटैशियम, शुगर, विटामिन सी और विटामिन बी भी पाया जाता है। आपको सारे न्‍यूट्रियन्‍स पर्याप्‍त मात्रा में मिल जाते है।


English Summery: Read Kela Aur Doodh Ke Fayde Banana and Milk Health Benefits in Hindi, Best and True Health Tips in Hindi Language Share WIth Friends and Family on Facebook and Whatsapp





One Comment

  • shivam Patel

    Meko Mare body banana h me 18 age ka hu or marawegth bhot kam h meko mere body banana h is my number 9575114234

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!